Facebook

Subscribe for New Post Notifications

Categories

Ad Home

BANNER 728X90

Labels

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

Header Ads

test

Popular Posts

Pages

Business

Fashion

Business

[3,Design,post-tag]

FEATURED POSTS

Theme images by Storman. Powered by Blogger.

Featured post

पंचतंत्र कहानियाँ Hindi stories for kids panchatantra

हम लाये है आप के लिए panchtantra ki kahaniya या फिर कहे bachon ki kahaniyan in hindi इस आर्टिकल में आप को moral stories for childrens in hi...

Featured

Sunday, 18 October 2015

इन तरीको से अपने व्रेस्ट कम करे Breast kam karne ka Tarika.Boobs ke size kam karne ke Tips

आप को इस पोस्ट मे how to decrease breast size naturally at home और how to reduce breast size fast in hindi या फिर breast size kam karne ka tareeqa या फिर आप खोज रही है breast choty krny ka tarika इन सभी के जवाब मिलेंगे.इस पोस्ट को पढने के बाद आप को कही और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्यों की इस पोस्ट मे breast kam karne ke tips बताये गये है जिस से आप अपने व्रेस्ट साइज़ को छोटा कर सकती है

breast kam kaise kare



ब्रेस्ट का सही साइज़ मे ना होना किसी भी लड़की या महिला को बहुत परेशान कर देता है .इसके कारण उनके
अन्दर कॉंफिडेंट की कमी आती है और बहुत ऐसा होता है की उन्हें शर्मिंदा भी होना पड़ता है.
ब्रेस्ट के साइज़ मे परिवर्तन के लिए आज कल सर्जरी की मांग बहुत बड गयी है लेकिन इसके साइड इफ़ेक्ट भी है और सब के पास इतने पैसे भी नहीं होते है की वो सर्जरी करा ले.तो इस पोस्ट मैंने ब्रेस्ट साइज़ को शेप मे लाने के लिए कुछ टिप्स दिये है.इस पोस्ट एक निचे मैंने 2 लिंक दिये जिन्हें पर क्लिक कर के आप इसके बारे मे बिस्तार से जान सकती है.

रोजाना कसरत कर के आप अपने ब्रेस साइज़ को कंट्रोल कर सकती है जैसे की कुछ योग है जो आप के बॉडी के वसा को कम करते है.

अर्द्ध चक्रासन के रोजाना  करने से ब्रेस्ट साइज  कम हो सकता है।
पुश-अप, साइकिलिंग,रस्सी से जम्प, स्‍विमिंग, जौगिंग और चेस्‍ट फ्लाइ कसरत भी बहुत फायदेमंद है. किसी भी महिला को अपनी सुन्दरता बनाये रखना या  फिर अपने बच्चे को जीवन पान कराना हो इन दोनों मे ही
ब्रेस्ट का बहुत योगदान होता है.यदि आप के ब्रेस्ट ढीले या फिर कमजोर हो जाये तो आप की बॉडी की सुन्दरता कम हो जाती है.
सभी लडकियों या फिर महिला  सुंदर कपड़े और शर्ट पहनना चाहती हैं। लेकिन उनके ब्रेस्ट सही आकार में ना होने के कारण उनको बहुत तकलीफ होती है।  जरूरत से ज्यादा बड़े ब्रेस्ट होने से लडकियों को कपड़े सही फिट नहीं आते। ऐसे मे ब्रेस्ट को छोटा कर के इस से छुटकारा पा सकते है। शर्मिंदगी के कारण ज्यादातर महिलाएं इस बारे में बात नहीं करतीं, जिस कारण कई बार स्तन कैंसर, पीठ दर्द, त्वचा पर चकते और एलर्जी जैसी समस्याओं के होने का खतरा भी बढ़ जाता है।


ब्रेस्ट वसा ऊतकों से बने होता हैं। आप अपने ब्रेस्ट के साइज़ को कम करने के लिए सर्जरी के बजाय वजन घटाने के कार्यक्रमों या एक्ससाइज का सहारा भी ले सकती हैं। अगर आपके ब्रेस्ट छोटे है, तो आप अपने जीवन शैली में कुछ परिवर्तन करके इनका आकार सही कर सकती हैं।

नारी और स्तन
ब्रेस्ट के  की दो अहम कार्य होते हैं, पहला बच्चे का पोषण  तथा दूसरा यौनाकर्षण।
बड़े ब्रेस्ट  के कारण
बड़े स्तन होने के कई कारण हो सकते हैं। मोटापे की वजह से भी ऐसा होता है, या फिर यह समस्या वंशानुगत भी हो सकती है। एस्‍ट्रोजन की मात्रा  हाई हो जाने के कारण भी ऐसी दिक्कत आ जाती है। लेकिन ब्रेस्‍ट साइज को कम करने के लिये कुछ सिंपल एक्‍सर्साइज, योग किये  जा सकते हैं.

breast size kam karne ke tips (एक्सरसाइज)

स्तन बहुत से फैटी टिशू से मिलकर बना होता है, जिनको कम करके आप अपने स्तनों को कम कर सकती हैं। इसके लिए सही कसरत करना बहुत जरूरी होता है। शरीर की वसा को घटा कर आप अपने स्तनों को आराम से कम कर सकती हैं। आपको दौड़ने, साइकलिंग, सीढि़यां चढ़ने और स्‍विमिंग करने जैसी कैलोरी बर्न करने वाली एक्‍सर्साइज करनी चाहिए। इसके लिए आपको नियमित रूप से पुश-अप एक्‍सर्साइज, स्‍विमिंग, जौगिंग तथा चेस्‍ट फ्लाइ जैसे व्यायाम करने होंगे।
लेकिन ध्यान रहे जब भी आप व्यायाम करें तो स्पोर्ट्स ब्रा जरूर पहने। क्योंकि हम जैसे-जैसे मूवमेंट करते हैं, स्तन भी वैसे ही मूवमेंट करते हैं, इसलिए बिना सही सपोर्ट के व्यायाम करने से स्तनों में दर्द हो सकता है। साथ ही इसके लिगामेंट को भी नुकसान पहुंच सकता है और त्वचा ढीली पड़ सकती है।

योग की मदद लें
अर्द्ध चक्रासन
yogasan

अपने बेस्ट के आकार को कम करने के लिए आप योग का सहारा ले सकती हैं। इसके लिए रोजाना रूप से अर्द्ध चक्रासन मुद्रा बहुत फायदेमंद साबित होगा
अर्द्ध चक्रासन करने का तरीका
सीधे खड़े होकर अपने हाथों को एक साथ ऊपर की तरफ फैला दें।
अपने हथेलियों की मुटठी बांध ले।
अपनी हथेलियों को एक साथ शामिल करके अपनी कलाई को मजबूत करें।
अपने शरीर को ऊपर की ओर खींचे, अपने कंधों को सुनिश्चित करके अपने कान को छूए।
गहरी सांस ले, अपने शरीर को कूल्हों के सहारे ऊपरी की ओर पुश करें।
साथ ही अपने घुटनों को मोड़े। यहं आसन एक या दो मिनट के लिए करें।

कार्डियो, एरोबिक्स करें

आपको अपने ब्रेस्ट के आकार को कम करने के लिए अपने शरीर से अतिरिक्त वसा कम करनी होगी। अच्छी तरह के आकार और छोटे ब्रेस्ट के लिए एरोबिक्स करें। बहुत भारी वजन न उठाएं, ये आपके मांसपेशियों के भारीपन को कम नहीं करता, बल्कि मांसपेशियों को टोन करता है। यदि आप जिम नहीं जाना चाहतीं तो घर पर ही आसान से कार्डियो एक्ससाइज कर सकती हैं। जॉगिंग करें, ब्रेस्ट के आकार को कम करने के लिए यह एक अच्छा उपाय है। साथ ही घूमना भी एक अच्छा तरीका होगा। 30 मिनट या एक दिन में 20 मिनट जॉगिंग या तेज चलना भी आपके ब्रेस्ट से अतिरिक्त वसा को कम करने में मदद करता है।  साथ ही 25 मिनट तक एरोबिक्स करना भी ब्रेस्ट के आकार को कम करने में मददगार साबित हो सकता है।



स्तनों का बढा आकार कम करने के लिए आपको व्यायाम के साछ अपने खान-पान पर भी ध्यान देना होगा। बहुत अधिक फैटी फूड खाने से व भोजन में अनियनिता के कारण भी स्तनों का आकार बढ़ सकता है।

कुछ घरेलु नुख्से जिनसे आप अपना ब्रेस्ट साइज़ कम कर सकती है

अदरक की जड़( Ginger)

हम सभी  को बता दू की अदरक को गले के साथ-साथ अन्य बीमारियों के लिए घरेलू उपचार के
रूप में भी उपयोग किया जाता है। लेकिनं शायद आप को ये नहीं पता होगा की इसके उपयोग से आप अपने ब्रेस्ट साइज़ को भी कंट्रोल कर सकती है .ये आप के बॉडी मे  extra fat को हटाता है इसलिये ये बहुत प्रभावी ढंग  से आप के ब्रेस्ट साइज़ को कम करता है कुछ अदरक को उबलते पानी के कप में  डालकर और इसको कुछ मिनट के लिए छोड़ दे .इसको छान ले और इसे रोजाना पिए कम से कम 1 महीने तक इसका सेवन करे
अदरक की जड़ में प्रचुर मात्रा में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट आपके शरीर में अतिरिक्त वजन और शरीर की वसा को burn करने में प्रभावी होते हैं।

अगर टिप्स अच्छी लगी हो तो फेसबुक पेज लाइक करे इस लिंक पे क्लिक कर के जिस आप नये-नये टिप्स  से अपडेट रहेंगे जब भी हम कोई टिप्स डालेंगे आप तक पहुच जाएगी क्लिक करे फेसबुक पेज लाइक के लिए
ब्रेस्ट छोटे के कुछ घरेलु उपाय भी मैंने दिये है जिनको आप यहाँ से पढ़ सकते है

0 on: "इन तरीको से अपने व्रेस्ट कम करे Breast kam karne ka Tarika.Boobs ke size kam karne ke Tips"