Facebook

Subscribe for New Post Notifications

Categories

Ad Home

BANNER 728X90

Labels

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

Header Ads

test

Popular Posts

Pages

Business

Fashion

Business

[3,Design,post-tag]

FEATURED POSTS

Theme images by Storman. Powered by Blogger.

Featured post

पंचतंत्र कहानियाँ Hindi stories for kids panchatantra

हम लाये है आप के लिए panchtantra ki kahaniya या फिर कहे bachon ki kahaniyan in hindi इस आर्टिकल में आप को moral stories for childrens in hi...

Featured

Sunday, 18 October 2015

अजमाए ये नुक्से ब्रेस्ट साइज़ होगा बड़ा Breast Size Badane ke Tarike,Boobs ko Sahi Shape main Karne ka Tarika

breast ko bada karne ke gharelu nuskhe in hindi या फिर stan badhane ke gharelu upay कुछ लडकिया तो breast size badhane ke gharelu nuskhe in hindi भी खोजती है इसलिये हम लाये है आप के लिए breast badhane ke tarike in hindi.अगर आप अपने छोटे ब्रेस्ट से परेशान है और अपने ब्रेस्ट साइज़ को बढाना चाहती है तो ये पोस्ट खास आप के लिए है.इस पोस्ट को पढ़कर आप अपने ब्रेस्ट के साइज़ मे निखार ला सकती है .




अपनी डाइट चेंज करे
आज कल की भगम-भाग लाइफ स्टाइल मे इंसान अपने डाइट पर ध्यान नहीं देता है.जो मिल जाता है खा लेता है
बस उसका पेट भरना चाहयिए.ब्रेस्ट के विकास के लिए एस्ट्रोजन नामक हॉर्मोन ज़िम्मेदार होते है  इसलिये ऐसे आहार को अपने डाइट प्लान मे शामिल करे जिसमे इनकी मात्रा अधिक हो.अपने डाइट को सही कर के आप अपने ब्रेस्ट को सही आकार दे सकती है.ब्रेस्ट का साइज़ बढाने का ये सब से आसान तरीका है वो भी बिना किसी नुकसान और पैसे खर्च किये.हरी सब्जी,फल को अपने डाइट प्लान मे शामिल करे.एस्ट्रोजन हॉर्मोन को बढाने के लिए आप अपने डाइट मे सोयाबीन,मटर, या फिर सेम ले सकती है.एस्ट्रोजन ब्रेस्ट के विकास मे मदद करता है.

कसरत करें

ब्रेस्ट के साइज़ को बढाने के लिए कसरत बहुत ही फायदेमंद है और मजे की बात ये है की इस से आप को भी नुकसान या साइड इफ़ेक्ट नहीं होगा.
आप को जादा कुछ नहीं करना है 5 या फिर 3 kg का वेट लेकर एक कुर्सी पर बैठ जाये.अब इस वेट को लिफ्ट करे .बस एक बात का ध्यान रहे की आपके हाथ ,कंधे के बराबर होने चाहयिए.ऐसा आप रोजाना करे आप को रिजल्ट मिलेगा.
अगर आप अपने ब्रेस्ट के विकास के लिए और कसरत या फिर योगा के बारे मे पढना चाहती है तो इस लिंक पे क्लिक करे



विटामिन की खुराक लें

विटामिन खाने दसे आप के ब्रेस्ट का आकार बढता है और सुन्दर भी होता है.आप रोजाना अपने खाने मे
विटामिन शामिल करे इस से आप के ब्रेस्ट के ग्रोथ मे मदद मिलेगी.
ब्रेस्ट पंप
ब्रेस्ट के साइज़ को बढाने के लिए ब्रेस्ट पंप  का इस्तेमाल किया जाता है .ब्रेस्ट पंप से स्तनों के ऊतको मे खिचाव आता है.इसके बारे मे जानकारी के लिए आप किसी डॉक्टर से सलाह ले सकती है.
सर्जरी
सर्जरी भी एक तरीका है ब्रेस्ट को बड़ा करने का लेकिन इसके कुछ साइड इफ़ेक्ट भी हो सकते है.
इसके लिए आप किसी डॉक्टर से मिले.लेकिन मेरी राय है की आप सर्जरी ना कराए बहुत सरे घरेलु उपाय भी है
जिस से आप अपने स्तन बड़े कर सकती है  वो भी नेचुरल तरीके से तो आप को पैसा खर्च और रिस्क लेनी की जरूरत नहीं है.
कुछ घरेलु उपाय जिन से आप अपनी ब्रेस्ट का साइज़ बड़ा सकती है

एस्ट्रोजेनिक फूड्स का उपभोग करें
इस पोस्ट आप को बहुत सारे घरेलु उपाय बताये गये है जो आप इस्तेमाल कर सकती है.जो आप
को सब से आसान लगे आप वो उपाय अजमाए .आप को अपने  आहार में कुछ बदलाव करना होगा कि
आप को ऐसे चीजों का सेवन करना है जिस से आप के बॉडी मे टेस्टोस्टेरोन की मात्रा बड़े.एस्ट्रोजेन  का लेवल बढाने के लिए आप चिकन हेड सूप, फलियां, सूरजमुखी के बीज, अंडे, फलों के बीज, सब्जियां, तिल के बीज, अनाज के बीज और फल खा  सकती हैं।
एमिनो एसिड (Amino Acids)
Amino Acids बहुत ही अच्छा option है अगर आप अपने बूब्स को बड़ा करना चाहती है.Amino Acids ऐसे हॉर्मोन को का उत्पादन  करता है जो आप के ब्रेस्ट को बढ़ाते है इसके साथ ही ये आप के अन्दर जमा वसा को भी खत्म करता है .इसी वजह से, इसे स्तन के आकार को बढ़ाने के लिए सबसे प्रभावी घरेलू उपचारों में से एक माना जाता है।आपको बस इतना करना है कि नियमित रूप से एमिनो एसिड की खुराक का ले करें जिस से आपकी छाती जल्दी बड़ी हो जाएगी।निचे कुछ और लिंक दिये गये है जिनमे ब्रेस्ट बड़ा करने के घरेलु उपाय बताये गये है आप पढ़ सकती है.
प्याज का रस (Onion Juice)

आप प्याज के रस की मदद से आसानी से बड़े स्तन की मालिक बन सकती  हैं। इस तरीके के लिए ,आपको प्याज का रस, थोड़ा सा शहद और हल्दी पाउडर के combination की आवश्यकता होगी। सप्ताह में कम से कम 2 बार इस mixture से धीरे-धीरे अपने स्तन की मालिश करें।यह तरीका ना केवल स्तन के विकास को बढ़ा सकता है बल्कि आपकी ब्रेस्ट को  टाइट भी कर सकता है।यदि आप  लगातार इस विधि को  2 महीने तक करते हैं, तो आपको स्वास्थ्य पर किसी भी नुकसान के बिना आप परिणाम मिलेगा।आप रोज सोने से पहले इस विधि का उपयोग करे और रोज सुबह धो ले.
केले (Bananas)


किसी भी महिला का स्तन  tissues and fat से बनता है। अगर आप सीधे तरह से कहे तो इसमें fat ही होता है.इसलिये आप देखती होंगी की जिस महिला का वजन जाता होता है उसके ब्रेस्ट का साइज़ जादा बड़ा होता है.केले  के सेवन से आप के अन्दर  वसा की मात्रा  बढती है जिस  से आप का ब्रेस्ट साइज़ बढेगा.। यह जंक और फास्ट फूड की तुलना में बहुत अधिक सुरक्षित और healthier है जंक और फास्ट फूड आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है। अपने आहार में केले का सेवन करे

मूली(Radish)


मैंने मुली को सब से पहले नंबर पे रखा है क्यों ये आप को बहतु आसानी से मिल जायेगा और हम इसे अपने आहार मे शामिल भी करते है.ये  स्तन में  blood circulation बढाता है जिस से आप के स्तन का आकार
धीरे-धीरे और प्रभावी ढंग से बढ़ाने में मदद मिलती है .


ब्रेस्ट बढाने के कुछ घरेलु उपाय भी मैंने दिये है जिनको आप यहाँ से पढ़ सकते है
अगर टिप्स अच्छी लगी हो तो फेसबुक पेज लाइक करे इस लिंक पे क्लिक कर के जिस आप नये-नये टिप्स  से अपडेट रहेंगे जब भी हम कोई टिप्स डालेंगे आप तक पहुच जाएगी

0 on: "अजमाए ये नुक्से ब्रेस्ट साइज़ होगा बड़ा Breast Size Badane ke Tarike,Boobs ko Sahi Shape main Karne ka Tarika "