Facebook

Subscribe for New Post Notifications

Arquivo do blog

Categories

Ad Home

BANNER 728X90

Labels

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

Header Ads

test

Popular Posts

Pages

Business

Fashion

Business

[3,Design,post-tag]

FEATURED POSTS

Theme images by Storman. Powered by Blogger.

Featured post

पंचतंत्र कहानियाँ Hindi stories for kids panchatantra

हम लाये है आप के लिए panchtantra ki kahaniya या फिर कहे bachon ki kahaniyan in hindi इस आर्टिकल में आप को moral stories for childrens in hi...

Featured

Saturday, 21 November 2015

बीयर पीने के ये फायदे चौंकाएंगे आपको Unexpected Benefits of Beer

इस पोस्ट मे The health benefits of beer.Unexpected Benefits of Beer That Give You Good Reasons to Drink Beer.Benefits of drinking beer.Healthy Reasons to Be Drinking Beer.Benefit of beer in hindi.Benefit of beer for Skin.Health benefits of beer men.Advantage of beer.Is beer healthy.Benefit of beer for hair.Beer health benefits.Beer benefits in Hindi for skin and hair . ये सभी पॉइंट्स बताये गये है.
अब आप सोच रहे होंगे की ये कैसा पोस्ट है जिसमे बियर पीने के फायदे बताये जा रहे है.कुछ बड़े लोग तो सोच रहे होंगे की ये तो हमारे देश के नवजवान को गलत राह पे ले जाने वाली बात हुई.तो सर मे आप को सिर्फ इतना बता हु किसी भी चीज़ की लत नहीं होनी चाहयिए अगर आप को किसी भी चीज़ की लत है तो आप नशेरी है.चाहे वो लड़की की लत हो,चाहे हो कुछ खाने-पिने की चीज़ हो या फिर दारू पिने की लत हो.इसलिये आप कभी किसी चीज़ की लत न पाले.अगर आप कोई चीज़ लिमिट मे ले रहे है तो वो आप के लिए फायदेमंद है.ऐसी कुछ फायदे हम आप को बियर के बता रहे है इस पोस्ट मे


बियर इतना नुकसान भी नहीं देती है

आपको बीयर पीना है की नहीं पीना है ये सब आप के ऊपर है ।लेकिन इस पोस्ट मे आप को मे ऐसे 10 पॉइंट्स बताने जा रहा हु जिस से आप को ये पता चल जायेगा की अगर आप लिमिट मे बियर पीते है तो इसके बहुत फायदे है.भाई इसका ये मतलब नहीं है की आप बियर पिए अगर आप को कोई दिक्कत है हेल्थ रिलेटेड तो आप इसका सेवन बिलकुल भी ना करे.
बीयर पीने वाले लंबा जीते हैं

लिमिट मे बियर पीना आपकी सेहत के लिए अच्छा होता है.लेकिन अगर आप बोतल की बोतल ख़त्म कर रहे है तो ये आप की सेहत बिगाड़ सकता है.
ऐसे बहुत  सारे शोध हुए है जिनमे ये बात सामने आयी जिस ये बात सिद्ध हो चुकी है कि लिमिट मात्रा में बियर पीने वाले, ज्यादा बियर पीने वालों या बिलकुल ही न पीने वालों की अपेक्षा अध‍िक लंबा जीवन जीते हैं.बियर की अन्दर अल्कोहल की मात्रा कम होती है
नेचुरल होती है बीयर
बहुत सारे लोग ये मानते है की बीयर में  प्रिजरवेटिव मिलाये जाते हैं.लेकिन सच बात ये है की बीयर एप्पल जूस
जितनी नेचुरल है और बहुत सारे मामलो मे इन से भी जादा.
क्यों की पैकेट वाले  ओरेंज जूस और मिलावटी दूध के के नुकसान तो हमे पता ही है। बीयर को प्रिजरवेटिव की जरूरत नहीं होती। बियर मे एल्कोहल और होप्स होता है। ये दोनों ही नेचुरल प्रिजरवेटिव हैं। बियर को बनाने के लिए  इसे पकाया और किण्वित (fermented) करते है.

बीयर कोलेस्ट्रॉल को बैलेंस करता है
बीयर के अन्दर कोलेस्ट्रॉल बिलकुल भी नहीं होता है,बियर पीने से ये आप के कोलेस्ट्रॉल स्तर को बैलेंस करती है
लिमिट मे बियर पिने से आप के बॉडी मे गुड  और बेड कोलेस्ट्रॉल बैलेंस रहते है बीयर बॉडी के अन्दर  गुड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाती है।
एक रीसेंट शोध के अनुसार अगर आप रोजाना एक बियर पिटे है तो ये बॉडी के अन्दर गुड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को 4% तक बड़ा देती है.
बीयर के अन्दर विटामिन बी पाया जाता है


बीयर और सब से जरुरी अनफिल्टर या लाइट बीयर, बहुत ज्यादा फायदेमंद होती है।
बियर के अन्दर विटामिन बी प्रचुर मात्रा मे पाया जाता है.इसके अन्दर   फॉलिक एसिड होता है जो की आप को
 हार्ट अटैक  से बचाता है.इसके अलावा बियर के अन्दर फाइबर होता है  जो की हमारे बॉडी को एनर्जी
देता है.इसके आलवा फाइबर हमारे बॉडी ले अन्दर वसा और गन्दगी को निकालता है.
पानी जादा सेफ है बीयर

अगर ऐसे किसी जगह पर है जहा पर आप को पानी नहीं पिने की सलाह दी जाये  तो आप बियर पी सकते है
क्यों की बियर को बहुत अच्छे से उबालकर बनाया जाता है.और बियर तो सीलबंद भी होती है इसलिये ये आप के लिए सेफ है.
हार्ट अटैक का खतरा कम करे


रेड वाइन के और डार्क बीयर में प्रचुर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं।
अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के मुताबिक, "इस बात का कोई साक्ष्य नहीं है कि वाइन अन्य एल्कोहोलिक पेय पदार्थों के मुकाबले अध‍िक फायदेमंद है।" 
ब्रिटिश मेडिकल जर्नल की 1999 में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक रोजाना "तीन ड्रिंक पीना दिल की बीमारियों के खतरे को 24.7 फीसदी तक कम कर सकती है।" इन सब तो आप ये समझ गये होंगे की बियर कितना फायदेमंद है.
कैंसर कम करे
बियर पिने का सब से बड़ा फायदा ये है की ये कैंसर से लड़ने मे हमारे बॉडी की बहुत मदद करती है
बीयर के लिए इस्तेमाल होने वाले पौधे होप्स में एक्सनथोहूमोल (xanthohumol) होता है, जो कैंसर से लड़ने में मदद करता है।आप को एक बात और बता दू की ये  यह एंटी-ऑक्सीडेंट सिर्फ  बीयर में ही पाया जाता  है।
 यह तत्त्व  इतना फायदेमंद है की जर्मनी मे लोगो के लिये इसका स्तर बढ़ाकर एक खास बीयर तैयार की गयी है।
बीयर से पेट बाहर निकलता है?
ऐसा कुछ नहीं है यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन और इंस्टीट्यूट क्लिनिक 
ने साल 2003 मे एक प्रयोग किया था और इस से एक बहुत ही रोचक बात सामने निकल के आयी
और ये यह थी की  पेट बाहर निकलने और बियर के सेवन मे कोई भी सम्बन्ध नहीं है.और ये बात सामने आयी की बियर और फैट के बीच बहुत मामूली सम्बद्ध है लगभग ना के बराबर.

कैलोरी कम होती है
बीयर के अंदर कैलोरी बहुत कम मात्रा मे पाई जाती है।इसके अन्दर  कार्बोहाइड्रेट बहुत कम मात्रा मे होता है और तो और वसा या कोलेस्ट्रॉल बिलकुल भी नहीं होता है। लगभग 12 औंस बीयर के अन्दर 156 कैलोरी के साथ 14 एमजी सोडि़यम, 0 वसा, 12.6 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और 1 प्रतिशत कैल्‍शिम पाया जाता है।



किडनी में स्टोन निकलता है
अमेरिका  मे एक शोध हुआ था जिस ये बात सामने निकल के आई की जो लोग बियर पीते है उनके अन्दर स्टोन
होने की सम्भावना बहुत कम होती है."40 % बीयर पीने वाले लोगों में किडनी स्टोपन होने का खतरा उन लोगों के मुकाबले काफी घट गया था जो बीयर नहीं पीते थे।"
हड्डी मजबूत होती है
अगर आप चाहते है की आप की हड्डी मजबूत रहे,तो आप को बियर पीना चाहयिए.बीयर के अन्दर सिलिकॉन, हड्डी के लिए बहुत उपयोगी होता है।

0 on: "बीयर पीने के ये फायदे चौंकाएंगे आपको Unexpected Benefits of Beer"