Facebook

Subscribe for New Post Notifications

Arquivo do blog

Categories

Ad Home

BANNER 728X90

Labels

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

Header Ads

test

Popular Posts

Pages

Business

Fashion

Business

[3,Design,post-tag]

FEATURED POSTS

Theme images by Storman. Powered by Blogger.

Featured post

पंचतंत्र कहानियाँ Hindi stories for kids panchatantra

हम लाये है आप के लिए panchtantra ki kahaniya या फिर कहे bachon ki kahaniyan in hindi इस आर्टिकल में आप को moral stories for childrens in hi...

Featured

Friday, 25 May 2018

ब्रेस्ट साइज़ बढाने का सुपरफ़ास्ट तरीका how to increase breast size in Hindi


अगर आप के दिमाग मे चल रहे है ये सरे सवाल breast badhane ka oil या फिर breast growth tips by doctors in hindi या फिर breast badhane ka tarika hindi me तो मैंने आप के इन सारे सवाल के जवाब दिये है इस पोस्ट मे दिये हुए है.breast size increase in hindi ये इस पोस्ट का मैं टॉपिक है.बहतु सारी लडकिया अपने छोटे ब्रेस्ट से परेशान रहती है उनके लिए संजीवनी बूटी की तरह है ये पोस्ट.

स्तन(ब्रेस्ट ) किसी भी लड़की का वो अंग है जिसकी और पुरुष सबसे अधिक आकर्षित होता है.अगर आप के ब्रेस्ट का आकर छोटा है और आप बड़े और आकर्षक ब्रेस्ट पाना चाहती है और आप अगर सर्जरी की सोच रही है तो रुक जाये आप इस पोस्ट मे बताये गये तरीके अपनाये ,बिना पैसे खर्च किये आप अपने ब्रेस्ट साइज़ को बड़ा सकती है.सुन्दर और अच्छा ब्रेस्ट पाना हेर लड़की का सपना होता है क्यों की एक अच्छी ब्रेस्ट साइज़ लड़की की सुन्दरता मे चार चाँद लगा देता है उसकी सुन्दरता को बड़ा देता है.अच्छी ब्रेस्ट साइज़ हो तो हर लड़की की फिगर सुनदर दिखती है.



लेकिन हर लड़की का ये सपना पूरा नहीं होता है इसके बहुत सारे रीज़न है जैसे की
अनवंसिक बीमारी कई लडकियों के ब्रेस्ट साइज़ छोटे होते है जिसका कारण अनवंसिक बीमारी है
मीन्स ये प्रॉब्लम उन्हें उनके बड़े-बुजुर्ग से मिल जाती है
अच्छा डाइट न लेना
आज कल की फ़ास्ट लाइफ मे इंसान अपने हेल्थ का ध्यान नहीं रख पता है.अगर आप सही तरह से खान-पान नहीं ले रहे है तो भी आपका ब्रेस्ट साइज़ छोटा रह सकता है.अब मे आप को कुछ नुख्से बताने जा रहा हु जिस से आप अपने व्रेस्ट साइज़ को बड़ा सकते है

fast breast growth tips in hindi

नारियल का तेल ले 

एक कटोरी मे २ चम्मच नारियल का तेल डाले  दूसरी चीज़ हमे लेनी है castor oil यानि की अरंडी का तेल
एक चम्मच अरंडी का तेल भी डाल दे कटोरी मे.
अरंडी के तेल बहुत जादा गाढ़ा होता है जो आप के ब्रेस्ट मसाज मे बहुत काम आयेगा और ये आप के ब्रेस्ट के
अन्दर ब्लड सर्कुलेशन बड़ा देगा जिस आप के स्तन का विकास होगा. तीसरी चीज़ है अलोएवेरा जेल ये ऑप्शनल है अगर आप चाहे तो इस्तेमाल करे नहीं तो न करे.अगर आप के पास अलोएवेरा है तो 1 चम्मच इसको भी मिला दे अब इनको बहुत अच्छे से मिक्स कर ले.अब इस पेस्ट को हाथो मे लगा कर अपने ब्रेस्ट पे मसाज करे.आप को बहुत जल्दी ही रिजल्ट दिखेगा.किसी एक ब्रेस्ट को जादा प्रेस या दबाना नहीं है.
मेथी के तेल से मसाज़ करे 


मेथी के तेल से मसाज़ करने से ब्रेस्ट का आकार तेजी से बढता है और अगर आप को मेथी के दाने का तेल न मिले तो आप बादाम या फिर जैतून के तेल का भी प्रयोग कर सकते है आप को एक दिन मे 15 मिनिट तक रोज सोने से पहले मसाज़ करना है.
मसाज़ की दिशा निचे से ऊपर की और रखे और अगर आप मसाज़ से पहले तेल को हल्का गुनगुना कर ले तो मसाज़ का प्रभाव और अधिक होगा.इस प्रकार मालिस करने से रक्त प्रवाह मे वृद्धि होगी जिस कारण ब्रेस्ट के ग्रोथ हार्मोन को एक्टिव करने मे  मदद मिलेगी और बहुत जल्दी आप के ब्रेस्ट बड़े होंगे.
मेथी के लेप का प्रयोग करे
आप मेथी के दानो को पीसकर उसका चूरन बना ले ,सुबह २ चम्मच चूर्ण मे थोडा पानी मिला कर फूलने के लिए रख दे .
लगभग आधे घंटे बाद इस मेथी को के लेप को अपने ब्रेस्ट पर लगाये,लगाते समय हल्के हाथो से अपने ब्रेस्ट की नीचे से ऊपर की ओर 5 मिनिट तक मसाज़ करे.कुछ ही देर मे आप के ब्रेस्ट का लेप सूख जायेगा फिर आप नहा ले  इस से कुछ ही दिनों मे आप के ब्रेस्ट साइज़ मे बदलाव नज़र आने लगेगा
मेथी के दाने मे एस्ट्रोजन नामक पदार्थ पाया जाता है जो आप के ब्रेस्ट के साइज़ को बढाता है.
खाने मे मेथी और सोयाबीन शामिल करे 
मेथी और सोयाबीन को शामिल करे मेथी और सोयाबीन दोनों के अन्दर ब्रेस्ट के आकार बढाने वाले पदार्थ पाये जाते है दोनों ही ब्रेस्ट की साइज़ बढाने के लिए सिद्ध है.आप चाहे तो मेथी की सब्जी और सोयाबीन की सब्जी या फिर मेथी के पराठे खा सकते है इन टिप्स का कम से कम 1 महीने इस्तेमाल करे

जैतून के तेल की मालिस

ब्रेस्ट का आकार और सुन्दरता बढाने के लिए रोजाना जैतून के तेल से अपने ब्रेस्ट की मालिस करे इस प्रकार
आप के ब्रेस्ट का आकार और सुन्दरता बढेगी.क्यों की जैतून के तेल के मालिस से ब्लड सर्कुलेशन बड जाता है जिससे ब्रेस्ट के अन्दर ऊतको का तेजी से विकास होता है जिसके कारण ब्रेस्ट आकार बढने लगता है.
डेयरी प्रोडक्ट्स


ब्रेस्ट के विकास के लिए एस्ट्रोजन हार्मोन की जादा जरूरत होती है जो मुख्य रूप से डेयरी प्रोडक्ट्स मे पाया जाता है जैसे की मिल्क,दही,पनीर आदि.अगर आप इन्हें अपने डाइट मे शामिल कर ले तो बहुत ही जल्द आप बिना किसी दवा और सर्जरी के बड़े ब्रेस्ट पा सकती है.
बादाम के तेल 

स्तनों के आकार को बिलकुल हेल्थी और घरेलु तरीके से बढाने के लिए आप अपने स्तनों की रोजाना रात
को सोने से पहले बादाम के तेल से 10-15 मिनिट तक मालिस करे,ऐसा करने से आप के छोटे स्तन बहुत ही जल्दी बड़े होने लगेंगे
अखरोट

आप रोजाना एक मुट्ठी अखरोट का सेवन कर के बाद मे एक गिलास मिल्क पिए .इस से भी आप के स्तन मे कठोरता आने लगेगी और इनकी सुन्दरता भी बढने लगती है.
सरसों का तेल

यदि आप के पास जैतून का तेल नहीं है तो आप सरसों के तेल का भी उपयोग कर सकते है ये दोनों ही
बहुत फायदेमंद है ऐसा आप सिर्फ 15-20 दिन करे आप को खुद फर्क दिख जायेगा.
Vitamins
स्तन के आकार में वृद्धि के लिए विटामिन की बहुत जादा आवश्यकता होती है। यदि आप अपने स्तन को बड़े आकार मे बदलना चाहती हैं, तो  आपके लिए जरुरी है कि आप  Vitamins को अपने भोजन मे शामिल करे .कुछ विटामिन (जैसे Vitamins C, Vitamins B 6, Vitamins A, और Vitamins E) अलग-अलग तरीकों से फायदेमंद हो सकते हैं। Vitamins C त्वचा और स्तनों में कोलेजन और सेलुलर ऊतकों की पूर्णता को restore करने में मदद करता है,जबकि विटामिन ए आपकी त्वचा को ताज़ा करने और त्वचा कोशिका फिर से बनाने  में प्रभावी होता है। इसके अलावा, स्तन मे नए blood cellका निर्माण करता है vitamin E शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को संतुलित करने और अतिरिक्त वसा के निर्माण से रोकने के लिए काम करता  है।इसलिए, इन सभी विटामिनों का combination आप के स्तन के विकास के लिए बहुत आवश्यक होगा। विटामिन की कमी न केवल स्तन के विकास को धीमा कर देगी बल्कि पूरे शरीर के दिखावट को भी  प्रभावित करेगी।

अनार का रस (Pomegranate Juice)
यदि आप को और सारे दिये हुए घरेलु उपचार जम नहीं रहे है तो आप अनार का रस आजमा सकती हैं।
अगर आप अनार का रस रोज पीती है तो इसे से आप को बहुत सारे पोषक तत्व प्रदान होते  है जो आप के स्तन के विकास के लिए बहुत जरुरी है इसलिए, स्तन के आकार में वृद्धि के लिए प्रति दिन कम से कम एक बार ताजे अनार का रस पीएं।


फल

ब्रेस्ट साइज़ बढाने के लिए फ्रूट्स मे केला और पपीता जरुर खाए ये दोनों आप की ब्रेस्ट साइज़ बढाने मे मदद करेंगे.
हरी सब्जिया
सब्जियों मे गाजर,मुली,पत्ता गोभी और चुकंदर जरुर खाए

ब्रेस्ट साइज़ बढाने के मे कुछ बीज बहुत ही मददगार होते है जैसे की

  • अलसी के बीज
  • सौंफ
  • सूरजमुखी के बीज
  • कद्दू के बीज
  • मेथी के दाने 


इन सभी को बराबर मात्रा मे लेकर पीसकर इनका पाउडर बना ले .इस पाउडर की एक-एक चम्मच सुबह-शाम  मिल्क के साथ ले .इस से आप को बहुत फायदा होगा.इन बीजों मे एस्ट्रोजन पाया जाता है जो की ब्रेस्ट के विकास के लिए बहुत जरुरी होता है

सावधानिया

  • आप को फ़ास्ट फ़ूड और जंक फ़ूड नहीं खाना है
  • कोल्ड ड्रिंक न पिए
  • स्ट्रेस से दूर रहे 
  • रोजाना 8 घंटे की नींद जरुर ले
  • गर्भवती महिला को मेथी का सेवन नहीं करना चाहयिए 
अगर टिप्स अच्छी लगी हो तो फेसबुक पेज लाइक करे इस लिंक पे क्लिक कर के जिस आप नये-नये टिप्स  से अपडेट रहेंगे जब भी हम कोई टिप्स डालेंगे आप तक पहुच जाएगी
क्लिक करे फेसबुक पेज लाइक के लिए
ब्रेस्ट बढाने के कुछ घरेलु उपाय भी मैंने दिये है जिनको आप यहाँ से पढ़ सकते है

0 on: "ब्रेस्ट साइज़ बढाने का सुपरफ़ास्ट तरीका how to increase breast size in Hindi"