Facebook

Subscribe for New Post Notifications

Arquivo do blog

Categories

Ad Home

BANNER 728X90

Labels

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

Header Ads

test

Popular Posts

Pages

Business

Fashion

Business

[3,Design,post-tag]

FEATURED POSTS

Theme images by Storman. Powered by Blogger.

Featured post

पंचतंत्र कहानियाँ Hindi stories for kids panchatantra

हम लाये है आप के लिए panchtantra ki kahaniya या फिर कहे bachon ki kahaniyan in hindi इस आर्टिकल में आप को moral stories for childrens in hi...

Featured

Monday, 25 June 2018

पाए गोरी और सुंदर त्वचा gora hone ka tarika

अगर आप चाहते है rang saaf karne ke gharelu nuskhe in hindi और gore hone ki cream तो आप इस post को करें  read और जाने gore hone ke tips या rang gora karne ka asan tarika या फिर gora hone ke gharelu upay और rang gora karne ki cream in hindi इस पोस्ट के द्वारा आप अपने सांवलेपन को दूर करके सुन्दर और गोरी त्वचा पा सकते है. और अगर आप खोज रहे है गोरे  होने का तरीका तो इस पोस्ट में आपको गोर होने के सभी आसान तरीके बताय गए है.

gore hone ka tarika


सुन्दर दिखना कोन नहीं चाहता और  इस चाहत पे आप क्या कुछ नहीं करते अच्छे products इस्तेमाल करते है घरेलू नुस्खे इस्तेमाल करते है और तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करते रहते है.   खूबसुरती को  हासिल करने के लिए तरह-तरह के उपाय भी करते  है महंगी से महंगी cream,lotion आदि सबका उपयोग करते  है लेकिन ये भी सच है की रंगत सिर्फ एक hi रात में नहीं बदल सकती इसमें समय लगता है.

 अक्सर हम fairness के लिए तरह-तरह के chemicals वाले cream लगाने लग जाते है ब्लीच करने लगते है facial करने लगते है जिसका असर भी कुछ दिन ही रहता है बाकि फिर से आपका चेहरा पहले जेसे ही दिखने लगता है और बहुत जादा face पे chemicals use करने से हमारे चेहरे पे pimples, acne,दाग धब्बे होने लगते है जिससे हमारा चेहरा damage होने लग जाता है. और हमारा complexion पहले से कम होने लग जाता है. अगर आप भी अपने चेहरे के सांवलेपन को दूर करना चाहते है और अपने चेहरे के दाग-धब्बे को दूर करना चाहते है. तो हो जाइये खुश क्यूंकि हमने आपको कुछ एसे उपाय बताय है जिनकी मदद से आप गोर हो सकते है और चमकदार skin पा सकते है.
उपाय :-
  • कच्चा दूध 
  • निम्बू 
 3-4 चम्मच कच्चा दूध लेना है कच्चा दूध हमारे skin की मैल को  काटता है जिससे हमारी skin और भी अच्छे से सांस ले पाती है.
 हमारे संवालेपन को दूर करता है complexion  को fair बनाता है और हमारी skin को भी tight करता है.
अब इसमें  add करिये  3-4 बूँद निम्बू के  रस की complexion की बात हो या दाग-धब्बे को दूर  करने की बात हो निम्बू से अच्छा कुछ भी नहीं है 100% नेचुरल है.
 इसके कोई भी side-effects नहीं है. ये आपके चेहरे पे तीन तरीके से काम करेगा

  • पहला deep cleanser आपके चेहरे के pores की सफाई करेगा.
  • दूसरा ये आपके face को नेचुरल तरीके से  ब्लीच करेगा.
  • तीसरा ये आपके चेहरे पर गोरा-पन लायगा  आपके चेहरे को निखरेगा.

cotton की हेल्प से आपको अपने चेहरे और गर्दन पे इसे apply करना है और 5min. तक आपको apply करते रहना है. जब आप 5 min. बाद देखेंगे की cotton जो आप use कर रहे है  वो पूरी तरह से  black हो गया है क्यूंकि ये मैल को भी काटता है.
उसके बाद आप इसे सूखने के लिए छोड़ दीजिये फिर ठन्डे पानी से धो लीजिये.
अपने clear face के लिए इसे रात में सोने से पहले एक बार  आप जरुर इस्तेमाल करे.

face को गोरा बनाने के लिए face cream:-


  • 1 च्म्म्च fair&lovely cream 
  • 1 vitamin E capsule 

अब इन दोनों को अच्छे से mix कर लेना है फिर अपने face पर हलके हाथों से apply करना है. आपने इस cream को या तो रात को सोते समय लगाना है या फिर सुबह नहाने के बाद इस cream को लगाना है. इस cream को लगाने  के बाद आपकी skin glow करने लगेगी.

home remedy :-

  • glycerin/Alovera gel
  • ENO


इसको बनाने के लिए हमे एक clean bowl लेना है  और इसमें 1 चम्मच ENO लेना है अब इसमें हमे 1 चम्मच glycerin add कर लेना है और इसको अच्छी तरह से mix कर लेना है.
अब आप अपने face पे इसको apply कर ले और याद रहे की इसको apply करने से पहले अपने face को अच्छी तरह से wash कर लें.

  • अपने इसको अपने face पे scrub नहीं करना है बस हलके हाथो से massage करना है.
  • 25-30 sec. ही आपने face पे लगा रहने देना है इससे जादा अपने face पे नहीं रखना है.
  • अब 25-30 sec. के बाद ठंडे पानी से आपने facewash कर लेना है.
 wash करने के बाद आपकी skin glow करेगी bright दिखेगी.
अगर आपने कही party में जाना है तो अगर आपको instant result चाहिए इसे उस time use करिये.

prequations:-

  •  इसे use करते समय अपने face पे scrubbing नहीं करनी है और ना ही  rub करना है.
  • अगर आपकी skin जादा sensitive हैं या फिर आपकी face पे pimples हो गए है तो आपको  इस remedy को बिलकुल भी try नहीं करना है.
  • अगर हलके pimples है तो आप अपने face पे इसे हलके हाथों से apply कर सकते है.
  • 25-30 sec. से जादा नहीं रखना है.
  • इसे apply करने के 25-30sec. बाद ठन्डे पानी से धो लें.


हर हफ्ते हमारे चेहरे पर एक नयी skin आती है जिसे हम exfoliate होना भी कहते है और Aloe-Vera gel हमारे skin को exfoliate करने में मदद करता है  और साथ ही साथ हमारी skin healing problem को भी दूर करता है जिससे हमारी skin fair होती है और हमे गोरी और सुन्दर त्वचा देखने को मिलती है.
 ये आयुर्वेदिक और सरल उपाय है यानिकी इसका use करने से आपको कोई side effects नहीं होंगे कोई reaction नहीं होगा ओर साथ-ही साथ इसका use हर उम्र का  व्यति कर सकता है. आप किसी भी age group में हो आप छोटे है बड़े है बुजुर्ग है तो आप भी इसका use कर सकते है और अपने चेहरे पर गोरी और सुन्दर त्वचा पा सकते है.
इस नुस्खे को ready करने के लिए

  • अलोवेरा gel लेना है और हमे gel उतना ही लेना है  जितना अपने face पे use करना है. आप यहाँ अलोवेरा leaves भी ले सकते है और इसके छिलके को उतर के आपने इस gel को use करना है.
  •  अब आपने लेना है lemon(निम्बू) और आपको एक चम्मच निम्बू का रस लेना है और इसमें add करना  है गुलाबजल जोकि आपके चेरहे के लिए बहुत ही फायदेमंद है और ये भी आपको 1 चम्मच ही लेना है और अब आपको इन दोनों को अच्छी तरह mix करके अलोवेरा gel के टुकड़े को dip कर लेना है और इसके बाद अपने चेहरे पर लगातार 5 min. तक इससे मालिश करिए. ये हमारी skin को exfoliate करेगा जिससे हमारी skin glow होगी
  • साथ ही साथ ये हमारी skin को lighten करेगा  जिससे हमारी skin और भी जादा गोरी होगी.
  • निम्बू में वो व्यंजन गुण पाय जाते है जो हमारे skin को और भी जादा गोरा करने में मदद करते है.
  • जैसे ही ये सूख जाय तो हम दुबारा अलोवेरा के तुकडे को इसमें फिर से  dip करेंगे और फिर अपने चेहरे पर apply करेंगे.
  • आपने दो दो बार इसका इस्तेमाल करना है और 10-10 min. के लिए छोड़ देना है मतलब total 20 min. के लिए आपको इसे छोड़ना है.
  • उसके बाद आपको इसे ठन्डे पानी से धुल देना है.

ऐसा आपको लगातार करने से आपको अच्छे result मिलेंगे और फिर जो आपकी skin है वो धीरे धीरे glow करना start कर देगी और त्वचा निखर के बहार आयगी.
 अगर आपको गोरी त्वचा चाहिए तो आपको थोड़ी तो मेहनत करनी ही पड़ेगी तो इसके लिए आपको 10-15 दिन तक रोजाना इसका इस्तेमाल  करना है और आपको इसका result मिलना शुरू हो जायगा. ये नुस्खा इतना कारगर और सरल है की आप आसानी से इसे अपने घर पर बना सकते है.


potato


  • 1 उबला पोटैटो
  • 3 चम्मच  दही 
  • 1 चम्मच शहद 
  • निम्बू 


आपने एक उबला हुआ आलू लेना है और उसको अच्छे से मैश कर लेना है.
boiled potato में calories दुगने मात्रा में होता है जोकि आपके डार्क स्पॉट्स acne को remove करता है जिससे की समय के साथ साथ आपकी skin बूड़ी नहीं होती और आपकी skin जवान और bright रहती है.
 skin ph level को maintain करने  के साथ-साथ इसमें विटामिन b6 भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो आपके dead skin cells को remove करके new cells की formation में मदद करता है जिसकी मदद में आपकी skin की dullness दूर होती है यानिकी आपकी त्वचा का कालापन  खत्म होता है और धीरे-धीरे वो गोरी और सुन्दर दिखने लगती है.
आलू को अच्छे से मैश करने के बाद इसमें 3 चम्मच दही डालेंगे और अगर आपके पास दही नहीं है तो आप दूध का भी इस्तेमल कर सकते है और दूध को  भी 3-4 चम्मच ही मिलाने है इसको अच्छे से mix करने के बाद इसमें add करेंगे 1 चम्मच शहद और फिर add करेंगे निम्बू  की 5-10 बूँद.
अगर आपकी skin sensitive है तो आप निम्बू का use मत करिए  अब इन सबको अच्छे से mix करने के बाद.
अपने face को अच्छे से धो लीजिये और उसके बाद आपने figure की मदद से अपने face पर apply करिए और जब ये पूरे  चेहरे पर लग जाय तब आप इसको सूखने के लिए छोड़ दीजिये कम से कम 20-25 min. के लिए सूखने के बाद आप इसे उतार लीजिये और साफ़ पानी से धो लीजिये skin bleaching remedy का हफ्ते में 3 बार प्रयोग करने से आपके face की dullness दूर होने लगेगी और आपकी त्वचा सुन्दर और गोरी दिखने लगेगी.

अगर आप चाहते है अपने face को गोरा बनाना तो आप face के कुछ exercise करके अपने चेहरे को कोमल और चमकती त्वचा पा सकते है उसके लिए आपको पढने के लिए लिंक पे क्लिक करना होगा.
इन exercise से पा सकते है गोरी त्वचा 


दोस्तों हमारा लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ रोग मुक्त भारत बनाना है हम चाहते है की अधिक से अधिक लोगो तक हेल्थ की जानकारी पहुचे.
इसके लिए आप हमारा सहयोग करे,खुद पढ़े और दुसरो को पढाये.आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते है इसके लिए इस लिंक पे क्लिक करे फेसबुक पेज
या फिर अगर आप फ़ोन से ये जानकारी पढ़ रहे है तो सब से निचे फेसबुक लाइक करने का बटन है अगर आप कंप्यूटर से पढ़ रहे है तो साइड मे आप को फेसबुक लाइक 
का बटन दिख जायेगा.


0 on: "पाए गोरी और सुंदर त्वचा gora hone ka tarika"