Facebook

Subscribe for New Post Notifications

Arquivo do blog

Categories

Ad Home

BANNER 728X90

Labels

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

Header Ads

test

Popular Posts

Pages

Business

Fashion

Business

[3,Design,post-tag]

FEATURED POSTS

Theme images by Storman. Powered by Blogger.

Featured post

पंचतंत्र कहानियाँ Hindi stories for kids panchatantra

हम लाये है आप के लिए panchtantra ki kahaniya या फिर कहे bachon ki kahaniyan in hindi इस आर्टिकल में आप को moral stories for childrens in hi...

Featured

Sunday, 3 June 2018

प्यार क्या होता है? क्यों होता है ?कैसे होता है ?pyar kya hota hai

इस पोस्ट मे आप को pyar kya hota hai? और pyar kaise hota hai? और फिर  pyar kya hota hai kaise hota hai के  अलावा what is love in hindi definition के बारे में बहुत विस्तार से बताया गया है.इस पोस्ट को पढने के बाद आप कहेंगे "pyar to hota hai pyar".जिन लोग को प्यार हो गया है वो सोचते है kyun hota hai pyar? भाई उनके  लिए भी ये पोस्ट काम का है.


प्यार क्या होता है

भाई beautiful feeling होती है प्यार की feeling. क्यूंकि ''हम एक बार जीते है एक बार मरते है शादी भी एक बार होती है और प्यार एक बार ही होता है ''.  हाँ तो भाई प्यार भी एक ही बार होता है वेसे तो बहुत से लोग प्यार में होने का दावा करते है लेकिन जब बात प्यार की आती है तो भाई बहुत ही कम लोग उसे समझ पाते है.


  • पहले नजर में तुमने उसे पसंद कर लिया और उसने तुम्हे और इसे आप love at first sight कह रहे है तो हो सकता है आप गलत हो क्यूंकि यार पहली नजर में तो हमे antic चीज़े भी पसंद आ जाती है लेकिन हम उसे अपने पास सिर्फ  दिखावे के लिए रखते है.
  •  अगर  काफी रात तक तुम लोग आपस में बातें कर लेते हो तो इसे तुम प्यार समझते हो तो हो सकता है तुम लोग गलत हो क्यूंकि यार अकेले पन के मारे तो दो अनजान मुसाफिर भी आपस में  बात कर ही लेते है
  • अगर किसी लड़की को देख के वो तुम्हारा हाथ पकड़ लेती है और तुम उसका और इस cute jealousy को तुम प्यार कह रहे  हो तो तुम गलत हो सकते हो  क्यूंकि परिंदों को पकड़ा जाता है पिंजरों में कैद करने के लिए उन्हें आजाद करने के लिए नहीं.
  •  तुमलोग एक दुसरे की बातों को समझ पा रहे हो और इसे तुम प्यार कह रहे हो तो भी हो सकता है भाई की तुम गलत हो  क्यूंकि याद रखो दो भूके भिखरी एक दुसरे की भूक समझ सकते है पर मिटा नहीं सकते .

  • अगर तुम anniversary का सेलिब्रेशन हर महीने कर रहे हो और इसे तुम प्यार  कह रहे हो तो हो सकता है तुम गलत हो क्यूंकि दांस्ता मे इश्क को बाया करने में  नंबर नहीं चाहिय होता है अरे  भाई बस तुम उसकी instastory का हिस्सा बन चुके हो और वो तुम्हारी snap story का हिस्सा बन चुकी है और इसे तुम प्यार कह रहे हो तो भाई तुम गलत हो सकते हो क्यूंकि यार प्यार  को किसी filter के साथ save नहीं किया जाता उसे बस उसी लम्हे में जिया जाता है .
  • हाँ लेकिन अगर जिस्मों में उलझने से पहले तुम उसकी जुल्फों में उलझना चाहते हो आगे वो बेख़ौफ़ अपना बचपना  तुम्हारे सामने जाया कर देती है अगर  उसके कपड़ों से बेपर्दा होने से पहले तुमने  अपने सारे राज खोल दिए है और उसने भी तुम्हारे सामने अपने डर का जीकर कर दिया है .अगर उसका हर एक आंसू तुम्हारी कमीज पे बहता हो और तुम्हारे मुस्कान की वजह उसकी नादानिया  हो तो शायद............शायद नहीं भाई यही प्यार है और भाई अगर तुम्हे ये प्यार मिल गया हो तो उसको पकड़ लो ,जकड  लो, गले लगा लो और जहा मौका मिले इसे कहते रहो की तुम उससे कितना प्यार करते हो क्यूंकि ऐसे  प्यार  से मुलाकात होने  में जिंदगी का एक काफी लम्बा टाइम  बीत जाता है. प्यार के आगे वक़्त की करवटों का कोई मायना नहीं होता प्यार के लिए न यह important है की धन दौलत चाहिए प्यार के लिए. तो बस  दिल साफ़ होना चाहिए लोगो का दिल से दिल  मिलना चाहिए, प्यार के अन्दर विश्वास होना चहिये प्यार में एक दुसरे के प्रति तड़प होनी चाहिए.  
यहाँ में एक story share कर रहा हूँ एक गरीब पति-पत्नी की जिनके पास पैसा तो नहीं प्यार है जो शायद उन पैसे वालों के पास भी नहीं है.

Cute love Story

पत्नी की यह खासियत थी वो बहुत सुन्दर थी और उसकी ख़ूबसूरती को चार चाँद लगते थे उसके लम्बे घने बाल एक दिन पत्नी ने अपने पति से कहा......."सुनो क्या तुम मेरे लिए बालों की हेयर क्लिप ला सकते हो जिस से में अपने बाल सही से रख सकू" तो पति ने कहा "मुझे माफ़ करो यार लेकिन में अभी तुम्हारे लिए नई क्लिप नहीं खरीद सकता अभी  पास money नहीं है और अभी मुझे मेरी टूटी हुई घडी ठीक भी तो करवानी है" इतना कह कर पति अपने काम में लग गया काम से घर आते समय पति अपने घर आते हुए अपनी टूटी हुई घडी बहुत कम पैसों में बेच कर पत्नी के बालों के लिए एक सुन्दर सा क्लिप खरीद लिया और  अपनी पत्नी को SURPRISE करना था लेकिन अपनी पत्नी के छोटे हुए कटे बाल देख कर खुद ही SHOCKED हो गया पत्नी ने कहा "मैंने अपने बाल बेच कर तुम्हारे लिए नई घडी खरीदी है तुम्हे अपने टूटी हुई घडी ठीक करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी" यह देख कर पति की आँख में आंसू आ गया पति कुछ न बोलते हुए बस नया क्लिप अपनी पत्नी को देता है नया क्लिप देखते की पत्नी सब समझ जाती है और उसकी आँखों में भी आंसू आ जाते है और वो एक दुसरे को गले लगा लेते है और एक दुसरे के गले मिलकर रोते रहते है आँखों में आंसू बहते रहते है लेकिन दिल को जो  सुकून मिला...... उसमे पत्नी ने अपने सबसे खूबसूरत चीज़ अपने बालों को काट कर सिर्फ उसने अपने पति को दे दी क्यूंकि उसके पति की घडी टूटी हुई थी पति ने सिर्फ अपनी टूटी हुई घडी को इसलिए बेच दिया क्यूंकि अपनी पत्नी की ख्वाइश पूरी करनी थी ताकि वो खुश रह सके और उसके  प्यार को  गहराई से समझ सके........
प्यार किसी चीज़ का मोहताज नहीं है प्यार मोहताज है आपका, प्यार मोहताज है इस दिल का जो दिल धड़कता है जिससे एहसास होता है वास्तव में कोई उनसे कितना प्यार करता है ,प्यार समर्पण का नाम है ,प्यार त्याग का नाम है तभी तो दुनिया की सबसे अनमोल चीज़ कोई है तो सिर्फ प्यार है तो भाई जितना प्यार कर सकते हो अपनी वाइफ को गर्लफ्रेंड को करो जितना आप डूबोगे उसके प्रति वो उससे चार गुना  वो  आपके प्रति डूबेगी
तभी तो कहते है प्यार अमर है.......

प्यार क्यूँ होता है?


प्यार कब होता है?, क्यों  होता है?, किस लिए होता है?,कैसे होता है? इसका जवाब किसी के पास नहीं है.
प्यार क्यूँ होता है? यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब शायद किसी के पास नहीं है या शायद जितने लोगो से पूछेंगे उतनी तरह की बातें मिलेंगी..... क्यूंकि प्यार जो है न ऊपर वाले  का तोहफा है आपको भी कही न कही किसी न किसी से प्यार जरुर हुआ होगा प्यार वो एहसास है जो इंसान को जीने के लिए बहुत जरूरी है हमे हमारे दोस्तों से, पेरेंट्स से, परिवार से, और हमारे BELOVED से प्यार होता है जिसे आप love, AFFECTION, प्यार, चाहत या उल्फत भी कह सकते हो लेकिन आखिर हमे मोहोब्बत होती क्यूँ है. उसका cause क्या है.... मिले तो आप और भी बहुत लोगो से ओरो से प्यार क्यूँ नहीं हुआ उसी से क्यूँ हुआ....... यहाँ पे आकार कई लोग फस जाते है अटक जाते है लेकिन अगर आप देख पाओ तो मज़ा आयगा क्यूंकि दोनों एक दुसरे की तरफ attract हुए..... कुछ ऐसा था जो यहाँ मिला था "इसको उस से और उसको इस से" और वो था जो दोनों को चाहिए था वो डिजायर कहा से आया उसका कारण क्या है? अब भाई मान लो किसी लड़के की favourit actress है katrina अब ये सामने से जो लड़की ranveer-ranveer कर रही है और भाई उस लड़के के मन में katrina-katrina घूम रा है और इत्तेफाक वो लड़की कुछ हद तक katrina से मिलती जुलती है और लड़का ranveer से मिलता जुलता है अब भाई इन दोनो के बीच में क्या होगा "प्यार "........
आप प्यार के बारे में और भी मजेदार पोस्ट पढ़ सकते है 



इस तरह के और पोस्ट पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है इसके लिए इस लिंक पे क्लिक करे फेसबुक पेज लाइक

0 on: "प्यार क्या होता है? क्यों होता है ?कैसे होता है ?pyar kya hota hai"