Facebook

Subscribe for New Post Notifications

Arquivo do blog

Categories

Ad Home

BANNER 728X90

Labels

Random Posts

Recent Posts

Recent in Sports

Header Ads

test

Popular Posts

Pages

Business

Fashion

Business

[3,Design,post-tag]

FEATURED POSTS

Theme images by Storman. Powered by Blogger.

Featured post

पंचतंत्र कहानियाँ Hindi stories for kids panchatantra

हम लाये है आप के लिए panchtantra ki kahaniya या फिर कहे bachon ki kahaniyan in hindi इस आर्टिकल में आप को moral stories for childrens in hi...

Featured

Sunday, 3 June 2018

तुरंत पहचाने सच्चे प्यार को sacha pyar kaise pata chalta hai

 इस पोस्ट में आपको sacha pyar kya hota hai और  pyar ko kaise pahchane और फिर pyar kya hai के बारे में  बहुत कुछ बताया गया है. और इस post को read करने के बाद आप जानेंगे की love kya hai और जो लोग जानना चाहते ही की sache pyar ki nishani kya hai क्या होती है. तो ये post उन्ही के लिए है.



 प्यार अँधा होता है यह बात किताबी नहीं है अगर आपका partner आपसे सच्चा प्यार करता है तो वो आपको आपकी कमियों के बावजूद भी आपनायेगा और अगर उसके मन में कुछ और चल रहा  होगा तो वो आपकी बातों को ignore करके सीधे मुद्दे पार आने की कोशिश करेगा  और दूसरी बात यह की आप उसके साथ खुद को कितना  safe  महसूस करते है अगर उसका प्यार सच्चा है तो उसकी feelings आपको खुद बता देगी की कितना प्यार सच्चा है.


सच्चाई क्या है आप पहले ये जान ले की आप उस इंसान को कितने वक़्त से जानते है  और उसके ऊपर कितना विश्वास करते है  अगर आपको यह लगता ही की आपको उसे और जानना बाकी है तो आप कोशिश करे की आप उसके साथ जादा से जादा वक़्त बिताए यह जाने की आपका partner sex को लेकर कितना concerned है और वह हर वक़्त sex की ही बातें करता है या यह कहता की sex करने से प्यार बढता है ..... तो आपको बता दे.... भाई की यह एक मिथ्या है हाँ sex प्यार का एक हिस्सा है नाकि यह एहम हिस्सा है या यह  जान ले की आप sex को किस रूप में लेते है अगर  आप  उसके प्रति सेक्स्ता महसूस नहीं हो रही है तो आप उसे समझा सकते है उसके प्यार को परख सकते है क्या आपका partner दुसरे इंसान के बारे में सोचता रहता है या उसकी बातें करता रहता है तो आप  ये  जान ले की आपके प्यार में कमी है.....  और कमी दोनों मे से किसी में भी हो सकती है या आप उसको पूरा प्यार नहीं दे पा रहे है या वो आपको लेकर serious नहीं है केवल हवस  के  लिए आपको पाना चाहते है.
 ये बात दोनों पे implement होती है यह जान ले की आपका partner आपकी बातों की  कितनी परवाह करता है या आप उसकी बातों को साबित करने के लिए अपने  परिवार और दोस्तों से झगड़ लेते है और वो आपको किस तरह से लेता है हर बहस  को एक उचित  तरीके से खत्म करना चाहिए और समझना चाहिए की partner को इस बात की  कितनी परवाह है की आपको उसके प्यार की सच्चाई से रूबरू करायगा.



ये लड़कियों पे भी implement  होता है सच्चे प्यार को तब तक नहीं सच्चा माना जा सकता जब तक की दोनों की feeling एक सी ना हो जाय शादी के बाद या आपके रिश्ते की बात अपने दोस्तों या परिवार वालो से share करने से पहले दोनों इस बात के  लिए राजी होने चाहिए दोनों मे से अगर एक को भी problem है जान लीजिये की प्यार में कुछ कमी है दो लोग प्यार करने वाले अपनी जिन्दगी एक साथ गुजारना चाहते है और इसीलिए वो शादी के  बंधान में बंद जाना पसंद करते है इस अवसर को वो जीवन का सबसे ख़ास पल मानते है सच्चे प्यार को कुछ sign से आसानी से समझा जा सकता है  आखिर शादी दुनिया का सबसे पवित्र रिश्ता भी है....... अगर आपकी partner आपको प्यार करती है   तो वो हमेशा प्यार जतायगी ऐसे तो बहुत तरीके होते है प्यार जताने के लेकिन हर लड़की का अलग अलग तरीका होता है अपना प्यार जताने  का जैसे की कुछ लडकिया बहुत जादा प्यार जताती है फिर चाहे आप बाहर घूम रहे हो...... लेकिन कुछ लडकिया प्यार जाताने में बहुत शर्माती है तो भाई जुडाव होने से आप दोनों एक दुसरे के बहुत करीब महसूस करते है लेकिन उतना नहीं जितना आप intimation में feel करते हो.

तो सच्ची gf ऐसी होती है जो अपने bf को शो कर सके की वो उसकी कितनी care करती है और जेसे ही वो आपके हाथों में हाथ डाले रखे बिना किसी बात के आपको hug करे या kiss करे या बिना किसी बात के या बिना किसी मतलब के आपको अपना प्यार जाताए अगर आपकी gf सच्ची है तो वो आपको सपोर्ट जरुरु करेगी आपकी हर गलती में और आपकी ना समझी में आपको समझायेगी सच्ची gf ऐसी होती है जो आपसे jealous feel ना करती हो आप दोनों  के बीच इतना प्यार और understanding होनी चाहिए की आप अगर आपनी gf के सामने hot लड़की से बात करते है जो कि आपकी फ्रेंड है या classmate है तो उसे कोई problem नहीं होनी  चाहिए या इस बात को लेकर आप दोनो में लड़ाई या झगडा ना हो बल्कि जब आप आपनी gf के सामने किसी लड़की से बात करे तो आपकी gf भी उस लड़की से ख़ुशी ख़ुशी मिले उससे बात करे.


 90% लड़की इस time  बहुत insecure feel करती है इसका मतलब ये होता है वो अपने bf पे भरोसा ही नहीं करती है और ऐसा relation जादा दिन तक  नहीं टिक पता अगर वो आपसे सच्चा प्यार करती है तो वो टाइम टाइम पे गिफ्ट्स देती रहेगी और हम लडको को भी गिफ्ट्स लेना बहुत पसंद होता है और जो लड़की आपको बिना मतलब के आपको गिफ्ट्स देती है तो इसका मतलब ये है की आप उसके लिए बहुत important है ये जरुरी नहीं वो गिफ्ट महंगा  ही फिर चाहे वो एक रोज  या कार्ड ही क्यूँ ना हो बस आपको उसके पीछे का प्यार दिखना चाहिए .
यहाँ matter ये है की कभी ऐसा न हो वो आपको costly गिफ्ट देकर आपका प्यार खरीदना चाहे या ऐसा कोशिश करे  अगर आप किसी लड़की को पसंद करते है और आप उससे first टाइम मिलने जा रहे है तो इस बात का ध्यान रखे की वो उन लड़कियों में से ना हो की वो पहली बार मे ही आपसे open हो जाये


ऐसा न हो की वो अभी आपको अच्छी तरह से जानती भी न हो और वो आपके करीब आने की कोशिश करे वो भी पहली मीटिंग में तो उस लड़की से आपको दूर ही रहना चाहिए क्यूंकि या तो वो आपको पहले से ही चाहती होगी मगर ऐसा होने के chances बहुत कम है या फिर उसे आप जैसा लड़का पहले कभी नहीं मिला होगा वो आपकी personality से बहुत जादा impress हो गई  होगी लेकिन ऐसी लड़कियों से  relation  काम नहीं करता क्यूंकि वह पहली meeting में ही आपके पास आ गई या आपकी gf बन गई हो तो ऐसी लड़कियों से दूर ही हो जाना चाहिए क्यूंकि ऐसी लडकिया सिर्फ आपको bf बना के फ़ायदा उठती है और ऐसी लड़कियों को आपसे कोई अच्छा लड़का या अमीर लड़का मिले तो आपको छोड़ देगी ऐसी लड़कियों gf नही बनना चाहिए..... अगर gf आपसे सच्चा प्यार करती होगी तो वो बहुत ऑनेस्ट होगी और सबसे जरुरी यह की  gf अपने bf से ऑनेस्ट का दिखावा नहीं करेगी.
आजकल के टाइम में ऑनेस्ट gf मिल पाना बहुत मुश्किल होता है क्यूंकि लड़कियों के पास bf की कमी नहीं होती है इसलिए लड़कियों के ऑनेस्ट होने के chances बहुत कम होते है और सबसे जरुरी बात की वो जैसी है वैसी  ही रहे आप पर या फिर किसी और पर भी impression पाने के लिए change न हो या change  होने की acting न करे लेकिन ऐसी gf मिल  पाना बहुत मुश्किल है जो आपसे सच्चा प्यार करे.

 बहुत सी gf ऐसी होती है जो आपका फ़ायदा उठा के आपको bf बनाती है वो अपनी pocket money के लिए आपको use करती है तो भाई ऐसी लड़कियों से दूर ही हो जाना चाहिए...... gf ऐसी होनी चाहिए जो आपसे सच्चा प्यार करे और भाई आपकी gf ऐसी होनी चाहिए जो आपके साथ जब बाहर जाती है तो वो वैसे  ही सज-धज के जाय जैसे  वो है ना कि showoff करने के लिए कुछ ऐसे  कपडे पहन ले  जो की आपको भी अजीब लगे ऐसा होने लगे  तो आपको पता चाल जायगा की वो माहोल के साथ change होने वाली  लड़की है वैसे एक हद तक तो यह ठीक है पर भाई यह बात सिर्फ खाने पीने या कपड़ों में चलती  है.

 अगर वो टाइम के साथ  अपना behavior change करती है तो वो gf बनाने के लायक ही नहीं है भाई gf अगर सच्चा प्यार करती होगी आपसे तो आपके इंटरेस्ट पे इंटरेस्ट लेगी जो आपकी हर बात पे इंटरेस्ट ले और इस बात का भी ध्यान दे  की आपको क्या पसंद है..... क्या न पसंद है ....... 

सच्चे प्यार को कैसे पहचाने

प्यार को कैसे पहचाने यह एक बहुत ही important topic रखता है तो पहले यह जाने की आकर्षण, दीवानापन और सच्चे प्यार में फर्क क्या है.
 आकर्षण आपको सिर्फ उसका रंग रूप दिखाता  है उसकी अदाये दिखाता  है मगर जरुरी नहीं की जो जैसा दिखता  है वो अच्छा हो भी .......
 दीवानापन जब कोई आपके नज़रों में ही नहीं आपके दिल पे भी छा जाय उसके साथ आपके जस्बात जुड़ जाय मगर आपके जस्बात बदल सकते है वो  भी पल भर में आप इस दीवानेपन  को शायद प्यार समझ बैठे मगर दीवानापन के बुल-बुले की तरह होता है झट से गायब हो जाता है  फिर कैसे जान पायंगे की ये सच्चा प्यार है. जो उम्र भर कायम रहेगा.
सच्चा प्यार वहा  पनपता है जहा  दो लोग एक दुसरे की परवाह करते हो , मेहनती हो और परमेश्वर जेसी सोच रखते हो ........ सच्चा प्यार अपने फायदे  की कभी नहीं सोचता जैसे जो लड़का आपको पसंद है क्या वोह सोच समझ कर पैसा खरचता है क्या मजे करने के  लिए उसे हमेशा शराब चाहिए उसके aims क्या है क्या उन्हें पाने के लिए वो मेहनत करता है या सिर्फ फट्टी मारता  रहता है.................
और वो लड़की जिसने आपकी रातों की नींद छीनली है उसके दोस्त कैसे है वो उनके साथ कैसा वर्ताव करती है वो घर वालो के साथ कैसा वर्ताव करती है ...........किसी इंसान को अच्छी तरह जानने  के लिए वक़्त लगता है इसलिए जस्बातों में मत बह  जाइए  याद रखिये आकर्षण सिर्फ आँखों से होता है ...... दीवानापन दिल से होता है मगर सच्चा प्यार दिल और दीमाग दोनों से होता है .

कई बार ऐसा होता है आप किसी से प्यार करते है तो वो तो आपको पता चल जाता है मगर कोई आपसे प्यार करता है वो आपको नहीं पता चल पता और आपको इस बात का अंदाजा लग पता है की किसी का दिल आपके लिए भी धड़कता है कोई आपका लाइफ partner बनने के लिए भी इच्छा बनाय बैठा है कोई कबसे आपके सपने देख रहा है की आप कभी उसकी ज़िन्दगी में जायंगे तो कैसे  पहचानेंगे की कोई आपसे प्यार करता है .......


हम सभी को किसी न किसी से प्यार जरुर हुआ होगा ..... और जिस time ये feeling आती  है तो हम सामने वाले पे भरोस करने लग जाते है की यही एक बात है जो सच है और बाकि सब झूठ और फरेबी है प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपने को किसी और की सोच के साथ share करने लगता है .... पर हम ये कैसे जाने की जो प्यार हम कर रहे है  वो ही सच्चा प्यार है कही ये सिर्फ आकर्षण तो नहीं.

  अगर आपको लगे की कोई  बड़ी देर से आपको देख रहा  है और जब आप उसके पास जाते है तो वो उसी time अपनी नज़रे change करले कही और देखने लगे   है या फिर आपको ऐसा लगे की आपकी कोई  activity notice कर रहा है और आप उसे notice कर रहे हो की काफी time से वो  आपके पीछे है तो समझ लीजिये की उन्हें आपसे प्यार होने लगा है.

कोई दोस्त आपके बारे में जानना चाहे या फिर आपके देखते ही किसी की हरकतें change हो जाय  जैसे वो  कही देख रहा  था या किसी से बात कर रहा था तो वो  अपनी हरकत change कर दे या इधर उधर देखने लगे या फिर जोर-जोर से बातें करनी शुरू कर दे .

जब भी आप उन्हें देखे तो वो  घबरा जाय लेकिन दूर से आपको देख के मुस्कराय और वो जैसे ही आपके पास जाय उनकी पलके भी न उठ पाय तो समझ लीजिये की उनके दिल में कुछ तो है आपके लिए.

जब कोई आपकी बातों में interest ले  या बाकि दोस्तों से जादा आपकी थोड़ी जादा  care करे आपकी बातें सुनने में जादा ही interested हो या फिर आपको जादा खुश रखने की कोशिश करे और बाकि सभी दोस्तों के साथ "तू-तू"......  करके बातें करे लेकिन सिर्फ आपके लिए..."आप" .. use करे तो समझ लीजिये की आपसे उनको प्यार हो गया है.
बात करते समय आपका हाथ अपने हाथ में रखे.....................





  •  क्या आपने कभी ऐसा महसूस किया है की आप कही जा रहे हो सड़क पे अकेले  और आप अपने प्रेमी के ख्यालों में हो जबकि आपके आस पास बहुत सी चीजे होती है लेकिन आपके ख्यालों में वही सक्श होता है 
  •   कभी ऐसा हुआ है आप अपना favorite song सुन रहे हों और आपको उसी की याद आ जाय और आपको ऐसा feel होता हो की वो गाना आप और आपके partner को ध्यान में रख के लिखा गया हो ...... 
  •  क्या आपको अपने partner की बुराई में भी अच्छाई नज़र आती  है और उसी गलती में भी प्यार नज़र आता  है .........
  •  कभी ऐसा हुआ है की  आप दोनों के बीच बहुत लड़ाई हो गई  हो और फिर last में दोनों cool हो जाते हो........ 
  •   जब आपका partner आपके साथ नहीं होता तो क्या आप खुद को अकेला feel करते है चाहे कितने लोग आपके साथ क्यूँ न हो पर आपकी नज़रे सिर्फ उसको ही तलाशती हों ......
  • क्या उसके दुखी होने पर आपको भी दुख होता है और आप चाहते हो कैसे भी करके कुछ भी करके आप उसके दुःख को दूर करके उसे खुश कर दे .......
  •  क्या आपको अपने प्यार पर पूरा believe हो चूका है..........और अब आपको ऐसा कुछ भी डर नहीं है की आप उसको खो देंगे......और आपको इस बात पे भी believe हो चूका है की वो अब आपके साथ ही रहेगा  .......
  •  क्या आपको उसके किसी भी चीज़ के लिए क़ुरबानी देने में कुछ भी अटपटा या बुरा नहीं लगता है और आपको ऐसा लगता है की आपके ऐसा करने से उसे ख़ुशी मिलेगी इसलिए यही करना ठीक है ........
  •  भाई अक्सर आप खुद तो उससे लड़ाई कर लेते है पर बाद में आप सोचते भी है दुखी भी होते है मन ही मन .......पर क्या ऐसा होता है की अगर कोई उसके खिलाफ उल्टा सीधा या गलत बोल दे तोह आपको बिल्कुल भी अच्छा  नहीं लगता और फिर आप उस सक्श को उल्टा सीधा सुना भी देते है .........
  •  क्या ऐसा कभी होता है की आप जो कुछ भी कहते  है "हम" की भावना से करते है और "में" की भावना उसे मिलने के बाद से ही छोड़ दिया हो ........
  •  क्या आपको ऐसा लगता है की आपको कही भी अकेले जाना न अच्छा लगाता हो और जब आप अकेले होते हो तोह आप उसको महसूस करते हो आपको ऐसा लगता हो की काश  वो मेरे साथ हो.......कोशिश करते हो की वो आपके साथ रहे .....
  •  क्या ऐसा हुआ है की आप अपने इस नए साथी से मिलने के बाद अपने Facebook पे बहुत कुछ बदल रहे हो जैसे :- की अपनी profile picture बदलना , आय दिन new songs का update करना , love quotes share करना , love से related कुछ भी post करना ........... क्या लोगो ने आपसे पूछना शुरू कर दिया है की "भाई शादी कब कर रहे हो दोनों".........  

तो अगर आपके साथ ऐसा कुछ भी हुआ है या हो रहा है ...... तो आप जन agree कर लीजिये की आपको सच्चा प्यार हो गया है 100%......
आप प्यार के बारे में और भी मजेदार पोस्ट पढ़ सकते है 


इस तरह के और पोस्ट पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है इसके लिए इस लिंक पे क्लिक करे फेसबुक पेज लाइक.
                                               

0 on: "तुरंत पहचाने सच्चे प्यार को sacha pyar kaise pata chalta hai"